Wednesday 20 December 2017

सरल - आसान विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली


03 अगस्त, 2016 को विदेशी मुद्रा मुद्रा व्यापारी क्या है एक मुद्रा व्यापारी, जिसे विदेशी मुद्रा व्यापारी या विदेशी मुद्रा व्यापारी के रूप में भी जाना जाता है, एक ऐसा व्यक्ति होता है जो विदेशी मुद्रा पर ट्रेड करता है या खरीदता है और बेचता है। मुद्रा व्यापारियों में पेशेवरों, एक वित्तीय फर्म या ग्राहकों के समूह के लिए व्यापार करने के लिए नियोजित होता है, लेकिन वे ऐसे शौकिया व्यापारियों को भी शामिल करते हैं जो एक शौक के रूप में या अपने जीवन-लाभ के लिए व्यापार करते हैं या एक जीवित जीवन जीते हैं। विदेशी मुद्रा मुद्रा बाजार का परिचय विदेशी मुद्रा मुद्रा बाजार, जिसे अक्सर 34 विदेशी मुद्रा कहते हैं, 34 विश्व की सबसे बड़ी वित्तीय बाजार है। विदेशी मुद्रा पर दैनिक ट्रेडिंग वॉल्यूम आम तौर पर दुनिया भर में सभी शेयरों और इक्विटी ट्रेडिंग बाजारों की कुल योग से 1,000 गुना अधिक है। दुनिया के हर मुद्रा में इस विशाल, बेहद विकेन्द्रीकृत बाज़ार के माध्यम से कारोबार किया जाता है, जिसमें 15 क्षेत्रीय बाज़ार और हजारों विशेषज्ञ व्यापारियों की संख्या होती है। एक विदेशी मुद्रा मुद्रा व्यापारी बनना एक शौकिया विदेशी मुद्रा व्यापारी बनना एक विदेशी मुद्रा दलाल के साथ खाता खोलना आसान है सबसे बड़ा यू.एस. विदेशी मुद्रा दलालों में से कुछ हैं: एफएक्ससीएमएफएफ़एक्स विचारक इंटरमीटिव ब्रोकर्स सबसे बड़े यू.एस. शेयर दलालों ने भी विदेशी मुद्रा व्यापार की पेशकश की है। यदि आपके पास वर्तमान में एक ब्रोकरेज खाता है, तो यह संभावना है कि आप अपने स्टॉक ब्रॉकर के जरिए विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू कर सकते हैं, ज्यादातर मामलों में एक छोटी ऑनलाइन मुद्रा-ट्रेडिंग एप्लिकेशन को भरकर। यदि आप एक नया विदेशी मुद्रा खाता खोलते हैं, तो आप एक छोटी जमा राशि से शुरू कर देंगे, कुछ दलालों 100% जमा राशि के साथ खाते खोलेंगे, जबकि अन्य को अधिक आवश्यकता होगी। मुद्रा व्यापार करना एक बार जब आप अपना खाता खोलते हैं, तो आप उन मुद्राओं को चुन कर व्यापार शुरू करते हैं, जिन्हें आप व्यापार करना चाहते हैं। विदेशी मुद्रा की मुद्राएं हमेशा जोड़े में आती हैं। चूंकि मुद्रा जोड़े में से एक का मूल्य बढ़ जाता है, अन्य गिर जाता है सबसे शुरुआती व्यापारियों को केवल सबसे अधिक व्यापक रूप से व्यापार किए गए मुद्राओं जैसे यू.एस. डॉलर (यूएसडी), ब्रिटिश पाउंड (जीबीपी) या यूरो (यूरो) को व्यापार करना चाहिए क्योंकि वे सबसे अधिक तरल हैं और इनमें सबसे छोटी फैलता है। फैलाने का आरोप यह है कि ट्रेडिंग विशेषज्ञ, प्रभावी रूप से एक बिचौलिया, व्यापार के प्रबंधन के लिए खरीदार और विक्रेता दोनों पर शुल्क लगाते हैं। एक विशिष्ट मुद्रा व्यापार आप मान सकते हैं कि पौंड का मूल्य अमेरिकी डॉलर के मुकाबले बढ़ रहा है। आप देखते हैं कि GBPUSD जोड़ी 1.1510 की बोली मूल्य पर और 1.1511 की पूछे जाने वाले मूल्य पर व्यापार कर रही है। यह आपको कुछ चीजें बताता है सबसे पहले, ब्रिटिश पाउंड वर्तमान में 1.151 अमरीकी डालर के मूल्य के बराबर है, और यह कि प्रसार अपेक्षाकृत छोटा है - बोली (1.1510) और पूछे (1.1511) के बीच का अंतर। ध्यान दें कि आप हमेशा इस कीमत पर --- 1,511 उच्च कीमत पर खरीदते हैं - और कम कीमत पर बेचते हैं। कहते हैं कि आप 1.1511 में 10,000 जीबीपी खरीदते हैं अगर पौंड 1.1622 की बिकवाली कीमत में बढ़ जाता है, तो आपकी स्थिति बेच सकती है। आपका लाभ 10,000 गुना (1.1662 शून्य से 1.1511) के बराबर है, जो कि 151.00 है। आपने अपना पहला लाभदायक मुद्रा व्यापार बनाया है यह धीरे-धीरे ट्रेडिंग शुरू करने का भुगतान करता है जैसा कि आप ऊपर वर्णित व्यापार से देख सकते हैं, मुद्रा व्यापार अत्यधिक लीवरेज होते हैं, कभी-कभी 1,000 से 1 तक। शुरुआत व्यापारियों को अपेक्षाकृत छोटे खाते से बड़े ट्रेड किए जाने की संभावना से आकर्षित किया जा सकता है, लेकिन इसका यह भी मतलब है कि यहां तक ​​कि एक छोटा खाता भी बहुत पैसा खो सकता है। आपके नुकसान आपकी जमा राशि तक सीमित नहीं हैं I विदेशी मुद्रा रिटेल ट्रेडर्स के एक 2014 के अध्ययन ने निष्कर्ष निकाला है कि हालांकि विदेशी मुद्रा व्यापारियों का 84 प्रतिशत अपने खातों में पैसा बनाने की उम्मीद करते हैं, लेकिन केवल 30 प्रतिशत वास्तव में करते हैं। शुरू करने का एक अच्छा तरीका है एक अभ्यास विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग खाता खोलना। प्रैक्टिस खाते आमतौर पर 50,000 आभासी पैसे के साथ खुलते हैं I इस तरह आप असली पैसे खर्च किए बिना व्यापार कैसे सीख सकते हैं अगर कुछ दर्जन अभ्यास अभ्यासों के बाद आप देख सकते हैं कि आप व्यापार का लाभ उठा रहे हैं, तो आप अपने वास्तविक विदेशी मुद्रा खाते में व्यापार का फैसला कर सकते हैं। यहां कुछ हालिया अवांछित और वास्तविक प्रशंसापत्र हैं (अनुमति द्वारा उद्धृत) हाय सिंथिया, मैं आपके सरल सिस्टम के लिए बहुत बहुत धन्यवाद करना चाहता हूँ मेरे लिए व्यापार फिर से कभी नहीं होगा आपने इसे इतना आसान बना दिया है चार्ट्स पर एक नज़र यह है कि इसे और विश्लेषण करने और इसे समझने की कोशिश करने की आवश्यकता नहीं है। Ive विभिन्न संकेतकों के साथ स्थापित कई चार्ट था, और मुझे लगता है मैं पहले और अपने सरल प्रणाली के लिए पिछले जाओ, और अन्य संकेतकों के साथ चार्ट को हटा दिया जाएगा मैंने आपके रंग कोडित सिस्टम से एएमए तीर और सफेद कोट्स जोड़ लिया है क्योंकि मैं उन्हें बहुत पसंद करता हूं एक अतिरिक्त प्लस आपके द्वारा शामिल किए गए महान वीडियो हैं। चार्ट के साथ आपका स्पष्टीकरण यह सभी सुपर सरल बना देता है यह एकदम सही है। फिर से धन्यवाद। बारबरा इस सरल और उत्कृष्ट सरल ब्रेकआउट के लिए धन्यवाद - यह व्यापारियों के लिए एक बड़ी मदद है और अगर मैं जोड़ सकता हूं - अधिक Ive यह इन दिनों का इस्तेमाल किया - बेहतर मुझे लगता है कि यह है। स्पष्ट रूप से परिभाषित प्रविष्टियों का महत्व, रोक और पीछे चलना बहुत जबरदस्त है - जैसा कि केवल व्यापारियों को उन का उपयोग न करने से सामना करना पड़ सकता है। यह एक महान प्रणाली है - और इस तरह के उचित मूल्य पर। शुभकामनाएं। एस्तेर लिम आपके उत्कृष्ट समर्थन के लिए बहुत बहुत धन्यवाद, सिंथिया आप मुझे पहले से खरीदे गए किसी भी अन्य सॉफ़्टवेयर की तुलना में सबसे अधिक ईमानदार प्रतिक्रिया और समर्थन दे रहे हैं। मैं अंत में विदेशी मुद्रा अंधेरे सुरंग में एक उज्ज्वल रोशनी देख सकता हूं क्योंकि आपकी नई प्रणाली वास्तव में सही दिशा में सभी हरी पिप्स के साथ रोलिंग amp कमाल कर रही है। मैं मैक्स कोर्स लेने पर विचार करूँगा एक बार जब मैं आपकी नई सिस्टम को थोड़ा बेहतर कर सकता हूं बस रेटेट्रैक्ट्स से अधिक पीप की धड़कन की उम्मीद है फिर से धन्यवाद और एक खुश धन्यवाद है रॉबर्ट टी। ओह मेरी, लेकिन यह एक अद्भुत प्रणाली है हां, मैंने रविवार को सिस्टम डाउनलोड किया और सोमवार को व्यापार शुरू किया। मैंने 1 500 में पहले ही 1 दिन के कारोबार के साथ व्यापार किया है। यह उपयोग करने के लिए इतनी सरल प्रणाली है और आपके वीडियो निर्देश अद्भुत हैं सिस्टम के बारे में जो कुछ भी आपने कहा है वह सब पैसे पर ही है। अब इसका उपयोग करने के लिए बहुत मज़ा है कि मैं वास्तव में देख सकता हूँ कि कब और कब निकलना है मैं प्रवृत्ति निर्धारित करने के लिए लंबे समय के फ्रेम चार्ट को देखकर और फिर प्रवेश बिंदु और बाहर निकलने के लिए कम समय सीमा तक नीचे जाकर आप जो कह रहा हूं, वह कर रहा हूं। आपका वेग मीटर शानदार है मैंने आपके द्वारा सुझाई गई सबसे बड़ी चीज़ों का उपयोग करने का प्रयास किया है और यह सभी के साथ बहुत प्रसन्न हुआ है। मैं लगभग 1 12 वर्षों के लिए डेमो अकाउंट्स का उपयोग कर रहा था। तब मैं आपकी वेब साइट पर गया और आपने जो सुझाव दिया था और वाह की कोशिश की, मैंने अपने डेमो अकाउंट में पैसा बनाना शुरू कर दिया। जब मैं लाइव खाते पर गया था, वही बात, मैंने पैसा बनाया। मुझे हमेशा पता था कि विदेशी मुद्रा में पैसा बनाया जाना था, लेकिन अब यह एक सपना नहीं है, लेकिन वास्तविकता है। मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि बहुत बहुत धन्यवाद। ऐसा लगता है कि मुझे 5000 टुकड़े की तस्वीर मिल गई थी, जिस पर आपने विदेशी मुद्रा जिंग देखा था और अब मैं इसे एक साथ रख सकता हूं। मार्क ए। संक्षेप में, आपके नए कार्यक्रम उत्कृष्ट हैं ये मैनुअल-ऑपरेट किए गए सिस्टम हैं वे आसानी से उपयोगकर्ता के रूप में हीतरी इच्छाओं के रूप में सरल या जटिल होने के लिए प्रोग्राम किए जा सकते हैं सब यहाँ है उनका नाम दिया गया है: quot सिनेथियास फॉरेक्स ब्रेकआउट ट्रेन्ड ट्रेडिंग सिंपल (और एडवांस) सिस्टम्स। क्वाट मैं एक दशक से अधिक समय के लिए कई सालों और विदेशी मुद्रा बाजार में सामान्य शेयरों का व्यापार कर रहा हूं। जितना अधिक मैं आपकी इंडिज़ का उपयोग करता हूं, उतना अधिक अश्लील मेरे मुनाफा बन गए हैं व्यापार इतना आसान हो गया है और पूरी तरह तनाव मुक्त है। मैंने अपनी खुद की विदेशी मुद्रा व्यापार सामग्री दुनिया भर के कई लोगों से प्राप्त की है। अधिकांश ने अपने तरीके से मदद की है हालांकि, किसी ने भी मुझे सिंथिया के रूप में ज्यादा सहायता नहीं दी है मैंने इस तरह की एक उत्कृष्ट प्रणाली कभी नहीं देखी है जैसा कि यह है। कोई भी मौजूद नहीं है तो, उसका उद्धरण विदेशी मुद्रा ब्रेकआउट ट्रेन्ड ट्रेडिंग सरल (और उन्नत) सिस्टमक्वाट शीर्ष पायदान हैं आईडी अत्यधिक उन लोगों के लिए सिफारिश की जो कि विदेशी मुद्रा व्यापार में सफल होने के इरादे पर है एमटी -4 ट्रेडिंग सॉफ्टवेयर के साथ ब्रोकरेज खाते के अलावा आपको और कुछ नहीं चाहिए। जॉन ए। ब्रायंट, एमडी (सेवानिवृत्त) बहुत सक्रिय विदेशी मुद्रा व्यापारी मैं अपने रंग कोड ट्रेडिंग सिस्टम को प्यार करता हूं और यदि आप अटैचमेंट खोलते हैं तो आप क्यों देखेंगे विश्लेषण 3 उस चार्ट को बनाने के लिए केवल GBP USD डेटा है। चूंकि मैंने सभी व्यक्तिगत जानकारी ले ली हैं इसलिए कृपया इसे किसी भी तरह से उपयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। मैं आपकी सिफारिश के आधार पर ThinkForex पर गया और फांसी बकाया है इन सभी ट्रेडों में मेरे पास कभी कर्तव्य नहीं था मैं सिर्फ रंग कोड और जोयोइई के ऊपर अपने नए सरल सिस्टम को शामिल किया है अब मैं समझता हूं कि यह बेहतर कैसे काम करता है मैं एक दृश्य प्रकार का आदमी हूँ ब्रेकआउट इंडिकेटर के साथ जी स्पॉट को प्यार करें, यह चट्टानों। व्यापार वास्तव में फिर से मजेदार है मैंने इस साल और 500 वर्षों के लिए अपने सभी नुकसानों को पिछले वर्षों के नुकसान की पुनरावृत्ति से हटा दिया है। मैं हर दिन अधिक व्यापार करता हूं और कभी भी अपने 10 से अधिक खातों का उपयोग नहीं करता हूं और हर महीने मैंने उस खाते को दोगुना करने का लक्ष्य निर्धारित किया है जो बहुत आकार, औसत की संख्या को परिभाषित करता है। ट्रेडों, प्रत्येक व्यापार आदि के लिए लाभ लेते हैं। मैं दिन के बाद बैठता हूं और पिछली दिन ट्रेडों की समीक्षा करता हूं और यह निर्धारित करने की कोशिश करता हूं कि खोने वाले व्यापार (सिग्नल की प्रतीक्षा की कमी, बहुत जल्दी आदि कूद, मेरी त्रुटियों की व्यवस्था) अपने कौशल में सुधार करें और समीक्षा करें कि मैंने अच्छी आदतों को मजबूत करने के लिए क्या किया। मैं आपको बहुत धन्यवाद नहीं कर सकता और मैं इतनी उलझन में था क्योंकि मैंने इतना शुद्ध कड़क की कोशिश की जो वहां कभी काम नहीं करती थी। सबसे अच्छा संबंध और कठबोली पर्याप्त धन्यवाद, आपके ब्रेकआउट सिस्टम के साथ मेरा परिणाम अपेक्षा के अनुरूप रहा है आपके द्वारा सुझाई जाने वाली सभी जानकारी और सिस्टम महान हैं और अच्छी तरह से काम करते हैं। आपके ब्रेकआउट सिस्टम के लिए एक प्रशंसापत्र के रूप में, मैं अभी भी मुद्रा जोड़े और समय सीमाओं के साथ छेड़छाड़ कर रहा हूं जोड़े जो आप काम को अच्छी तरह से सुझाते हैं, मैं देख रहा था कि ब्रेकआउट सिस्टम ने नवीनतम AUDUSD आंदोलन को कैसे जवाब दिया रंग वास्तव में स्थिति प्रविष्टि और बाहर निकलें को उजागर करते हैं। यदि आप अपने कंप्यूटर पर हैं जब संकेतक ट्रिगर करता है, तो परिणाम उत्कृष्ट होते हैं। सिस्टम, ऑफ़र और मार्गदर्शन के साथ आपकी निरंतर मदद और समर्थन के लिए धन्यवाद। सादर, ग्राहम डी मैंने कुछ दिन पहले अपनी प्रणाली खरीदी थी, और मैं आपको धन्यवाद देना चाहता हूं, क्योंकि मैंने अपने जीवित खाते में पैसा कमाया है। मैंने मूल और उन्नत दोनों को खरीदा था, लेकिन मैं अभी तक मूल का उपयोग करता हूं, और मैं इससे पैसे कमा सकूंगा। मैंने सिर्फ एक दिन में 203 से 226 के संतुलन से एक सूक्ष्म लॉट का इस्तेमाल किया। ईआई मैं सरल और उन्नत प्रणालियों की मेरी खरीद से बहुत खुश हूं मैंने इस हफ्ते कारोबार नहीं किया है क्योंकि मैं थोड़ा आंदोलन के साथ बहुत कम मात्रा के बाजार के रूप में देख रहा हूं। जब लाल ज़ोन और नीले क्षेत्र पूरी तरह से पूर्ण स्क्रीन पर प्रदर्शित होता है, तो यह मुझे कोई मात्रा नहीं बताता है और व्यापार नहीं करता क्योंकि मेरा बहुत ही कम अनुभव है क्या आंदोलन है, छिटपुट और 8220whipsaw8221 मैंने नहीं देखा होता कि उन्नत सरल प्रणाली के बिना फ़ाइल पर प्रशंसापत्र ईमेल कानूनी अस्वीकरण: अद्वितीय और भूतपूर्व प्रदर्शन भविष्य के परिणाम की गारंटी नहीं देते हैं। प्रस्तुत प्रशस्तियां असली और अवांछित हैं और फाइल पर और अनुमति द्वारा उद्धृत। प्रशंसापत्र सभी ग्राहक अनुभवों के प्रतिनिधि नहीं हो सकते हैं। पिछले प्रदर्शन और प्रशंसापत्र जरूरी भविष्य की सफलता का संकेत या गारंटी नहीं देते हैं। प्रत्येक व्यापारी अंततः अपनी खुद की सफलता के लिए जिम्मेदार है ब्रेकआउट ट्रेन्ड ट्रेडिंग के रहस्यों की खोज करें आजकल अपने सुइट ऑफ़ ब्रेकआउट का दावा करें सरल सिस्टम संकेतक अब आपके विशेष ब्रेकआउट के सुइट सरल सिस्टम संकेतक पहले से ही आपके लिए एक एमटी 4 टेम्पलेट पर लोड किए गए हैं आप व्यापार के लिए तैयार होंगे और जल्दी ही मुझे पैसे मिलना शुरू कर देंगे कि मैं इस ट्रेडिंग सिस्टम के लिए 2,000 चार्ज कर सकता हूं जो साधारण सिस्टम संकेतक, टेम्पलेट, पीडीएफ मैनुअल और प्रशिक्षण वीडियो और स्क्रीनशॉट के टन और मेरे द्वारा प्रदान किए जाने वाले त्वरित ईमेल समर्थन के साथ आता है। लेकिन यह आपको 2,000 रुपये या 1,000 रुपये खर्च करने वाला नहीं है नहीं, 500 भी नहीं, यद्यपि कि मुझे क्या चार्ज करना चाहिए। 297 नियमित कीमत है परंतु। कम परिचयात्मक मूल्य के लिए, आप दो अलग अलग तरीकों से खरीद सकते हैं: क्लिकबैंक के माध्यम से केवल 97 दिन के लिए 60 दिन के पैसे वापस गारंटी के साथ, आपको विशेष छूट प्राप्त करने के लिए धनवापसी की मांग नहीं करना चाहिए, लेकिन चिंता न करें, आप इसे प्यार करने जा रहे हैं आप ब्रेकआउट ट्रेण्ड ट्रेडिंग के रहस्यों को खोज सकते हैं आज टुडे टुडे की कोशिश करने के लिए इंतजार कर रहा है अब ऑर्डर कैसे करें: यदि आप 60 दिन के पैसे वापस गारंटी की सुरक्षा चाहते हैं, कृपया क्लिकबैंक के माध्यम से 97 के लिए ऑर्डर करें: क्या आप एक विशेष डिस्काउंट चाहते हैं और धनवापसी के लिए नहीं पूछना चाहते हैं केवल 67.00 के लिए ऑर्डर करने के लिए नीचे दिए गए पेपैल बटन पर क्लिक करें और धनवापसी के लिए मत पूछो , और इसकी तुम्हारा सस्ता न चिंता, आप व्यापार प्रणाली से प्यार करेंगे Heres कैसे करने के लिए अब आदेश: यदि आप अब ऑर्डर न हो तो क्या होता है कल कीमत दोगुनी हो सकती है आप आज पैसे कमाने जा सकते हैं यह कोई डर नहीं है। मैं अभी भी एक कम परिचयात्मक कीमत की पेशकश कर रहा है प्रशिक्षण वीडियो के टोंस स्क्रीनशॉट एम्प स्पष्टीकरण के समर्थन में शामिल हैं त्वरित ईमेल समर्थन 7 दिनों एक सप्ताह टेम्पलेट आप की जरूरत है सभी संकेतकों के साथ भरी हुई है मोमबत्तियाँ रंग कोडित ताकि आप सह के अनुसार व्यापार लॉर कोई संकेतक कोई भी मौजूदा कीमत बार में ही सीमित नहीं है और फिर से पेंट करता है समेकन की अवधि स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही है ताकि आप व्यापारिक अड़चनों से बच सकें। आप सीखेंगे कि तेजी से मुनाफे के लिए अस्थिरता का उपयोग कैसे किया जाए प्रवेश और निकास रंग परिवर्तन 1 घंटे, 4 घंटे या दैनिक चार्ट में, प्रत्येक दिन केवल 5 मिनट के लिए अपने ट्रेडों की निगरानी करें अब व्यापार मज़ेदार हो सकता है Ive ने व्यापार से गंभीरता को हटा दिया यह एक समाचार व्यापार प्रणाली नहीं है, हालांकि आप इसके साथ समाचार कार्यक्रमों का व्यापार कर सकते हैं, तुम्हारी ज़रूरत एक मजबूत प्रवृत्ति है यह रंग और अस्थिरता के आधार पर एक प्रवृत्ति व्यापार प्रणाली है एक विशाल खाते के लिए कोई ज़रूरत नहीं है एक सेंट अकाउंट में ट्रेडिंग केवल 100 के साथ शुरू करना यह हेजिंग सिस्टम नहीं है और किसी भी एमटी 4 ब्रोकर के साथ यू.एस. ब्रोकर वर्क्स के साथ कारोबार किया जा सकता है, लेकिन मैं आपको बताता हूं कि मैं किसके साथ व्यापार करता हूँ यदि आप आज भी न खरीदते हैं, तो आप मेरे ब्रेकआउट सिंपल सिस्टम । और अपने पुराने गरीब व्यापारिक परिणामों के लिए बर्बाद हो सकता है न जाने दो कि आगे बढ़ें और आगे बढ़ें। मुझे पता है कि तुमने जो किया वह खुश होगा यहाँ है कि कैसे भुगतान करने के लिए अपने समझौते के साथ पेपैल के माध्यम से केवल 67.00 की सर्वोत्तम कीमत के लिए अब ऑर्डर करें: आपके व्यापार की सफलता के लिए समर्पित, द डे ट्रेड फॉरेक्स टीम वायदा, स्टॉक ऑप्शंस और फॉरेक्स में 55 साल का व्यापार अनुभव संयुक्त है। अनुलेख अब आपको सबसे अच्छी कीमत लॉक करने के लिए पेपैल के माध्यम से ऑर्डर करें हमें विश्वास है कि आप इस ट्रेडिंग सिस्टम को प्यार करेंगे पी.पी.एस. आर्थिक रूप से मुक्त होने के लिए इंतजार न करें वैश्विक मंदी का मुकाबला करने और अपने परिवार को बचाने के लिए इस सप्ताह पैसा बनाने शुरू करें

No comments:

Post a Comment